प. बंगाल में किसानों और आदिवासियों के कल्याण के लिए ममता ने कुछ नहीं किया: नड्डा

कलाईकुण्डा (पश्चिम बंगाल)। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के किसानों और आदिवासियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी राज्य के लोगों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करेगी। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जिन्होंने ‘‘मां, माटी और मानुष’’ के नाम पर चुनाव जीता, वो आज ‘‘तानाशाही, तुष्टीकरण और बाहुबल’’ की रणनीति अपना रहे हैं। नड्डा ने आरोप लगाया, ‘‘ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के किसानों और आदिवासियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया है।’’

उन्होंने पश्चिमी मिदनापुर जिले के एक गांव में ‘चा चक्र’ में हिस्सा लिया। उन्होंने दावा किया, ‘‘राज्य के गरीब लोगों के साथ हुआ अन्याय लंबे समय तक नहीं चलेगा। आगामी चुनाव में ममता बनर्जी को जाना होगा और कमल खिलेगा।’’ भाजपा अध्यक्ष ने इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, ‘‘एक तरफ नरेंद्र मोदी हैं जो बंगाल का विकास चाहते हैं और दूसरी तरफ ममता बनर्जी हैं जो विकास की सभी परियोजनाओं को बंद करने की कोशिश कर रही हैं।’’ नड्डा के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद दिलीप घोष और पार्टी के अन्य सांसद सुकांत मजूमदार भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास कार्यों के जरिए राज्य की खुशहाली सुनिश्चित करेगी और दावा किया कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी।
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रविवार को राज्य की अपनी यात्रा के दौरान 4,700 करोड़ रुपये से अधिक की तेल, गैस एवं सड़क परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया था। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने सड़क निर्माण और उन्नयन के मद में केंद्रीय बजट में राज्य के लिए 25,000 करोड़ रुपये आवंटित किया है। नड्डा ने कहा, ‘‘हमलोग पश्चिम बंगाल का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करेंगे।