बिहार उपचुनाव : दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में नामांकन की आज अंतिम तिथि

पटना : बिहार विधान परिषदकी दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में नामांकन की आज अंतिम तिथि है. एनडीए गठबंधन की ओर से शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. इसके अलावा, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी समेत बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के कई नेता पहुंचे.

शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “एनडीए का गठबंधन है. चारों घटक दल मिलकर सरकार में काम कर रहे हैं और सरकार का सहयोग भी कर रहे हैं. हम सब मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.” कैबिनेट विस्तार से जुड़े सवाल पर सीएम नीतीश ने मुस्कुराते हुए कहा कि सबको आगे की भी चिंता है.

वहीं, सुशील मोदी ने कहा कि शाहनवाज हुसैन के विधान परिषद में आने से एनडीए को काफी लाभ मिलेगा. विशेषकर सीमांचल के इलाके को इनके आने से काफी फायदा होगा. मुझे खुशी है कि एनडीए ने मुकेश साहनी और हुसैन को उम्मीदवार घोषित किया है. इनकी जीत सुनिश्चित है. बता दें कि विधान परिषद उपचुनाव की अधिसूचना 11 जनवरी को जारी हुई. नामांकन की आखिरी तारीख 18 जनवरी जबकि नाम वापसी की अंतिम तारीख 21 जनवरी है. बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि एक सीट वीआईपी को दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *