युवती ने खुद को किया आग के हवाले, हुई मौत, प्रेमी ने किया था शादी से इनकार

कौशांबी (उप्र): उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के सैनी थाना क्षेत्र में 22 साल की युवती ने दो दिन पहले प्रेमी द्वारा शादी से इनकार किए जाने के बाद खुद को आग के हवाले कर दिया था, जिसकी कल रात इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। घटना के बाद पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था और बाद में उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भेज दिया गया था जहां उसकी मौत हो गई।

प्रेमी युगल अलग-अलग संप्रदाय के थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार थाना क्षेत्र के सिराथू कस्बा निवासी युवती का सिराथू कस्बे के ही अच्छे सोनकर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था इसके बाद बीते 24 दिसंबर को अच्छे ने शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद युवती ने केरोसिन तेल डाल कर खुद को आग के हवाले कर दिया था। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल भेज दिया जहां बीती रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने अच्छे सोनकर के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।