पार्श्व गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का निधन

प्रख्यात पार्श्व गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का निधन चेन्नई में शुक्रवार को 1.04 बजे एक निजी अस्पताल में हुआ। । वह 74 वर्ष के थे।COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, बालासुब्रमण्यम को 5 अगस्त को MGM हेल्थकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बालासुब्रमण्यम ने शुरूआत में ठीक रिकवरी कर ली थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत खराब हो गयी थी। 25 सितंबर को वह जिंदगी की जंग हार गये। 7 सितंबर को, उन्होंने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया लेकिन उन्हें वेंटिलेटर पर ही रखा गया।

एसपीबी के रूप में लोकप्रिय, बालासुब्रह्मण्यम ने 1966 में तेलुगु फिल्म श्री श्री श्री मरियम रमन्ना के साथ अपना गायन किया। उन्होंने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी सहित 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने गाए हैं। बालासुब्रह्मण्यम भी एक आवाज वाले कलाकार थे। वह अभिनेता कमल हसन के लिए वॉइस-ओवर कलाकार थे, जब भी तमिल फिल्मों को तेलुगु में डब किया गया था। तो वहीं उनकी आवाज देते थे। बालासुब्रह्मण्यम ने भी कुछ फिल्मों में अभिनय किया।

गुरुवार को, चेन्नई के एमजीएम अस्पताल से एक प्रेस विज्ञप्ति रिलीज की गयी थी जिसमें कहा गया थी कि एसपीबी, जो 5 अगस्त से अस्पताल में इलाज कर रहा है, अत्यंत गंभीर है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “पिछले 24 घंटों में उनकी हालत और अधिक खराब हो गई है, वह अत्यंत गंभीर हैं। एमजीएम हेल्थकेयर के विशेषज्ञों की टीम उनकी स्वास्थ्य स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है।

22 सितंबर से, उनके बेटे, एसपी चरण, जो अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में नियमित अपडेट दे रहे थे, ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था कि गायक अच्छी तरह से ठीक हो रहे है और अस्पताल छोड़ने के लिए उत्सुक थे। पिताजी बेहतर होने की दिशा में निरंतर प्रगति जारी रख रहे थे लेकिन उनकी हालत अचानक बिगड़ गयी है। उनका अभी भी इलाज चल रहा है।

7 सितंबर को, चरण ने घोषणा की कि एसपीबी ने कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था। 74 वर्षीय ने उस सप्ताह के अंत में अस्पताल में अपनी शादी की सालगिरह भी मनाई। फिर भी, चारण ने कहा कि उनके पिता के फेफड़ों में अभी भी सुधार की जरूरत है। एसपी चरण के लगातार अपडेट का प्रशंसकों और फिल्म उद्योग ने समान रूप से इंतजार किया है। उसने पहले अपडेट किया था कि एसपीबी अस्पताल में संगीत सुन रहे थे और प्रगति दिखा रही थी। फिल्म उद्योग भी साथ आ गया था, उन्होंने प्रशंसकों को गायक के गाने बजाने और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने को कहा गया।

अगस्त के अंत में, एसपीबी को स्थिर कहा गया था, हालांकि वह वेंटिलेटर समर्थन और ईसीएमओ पर थे। उनकी वर्तमान नैदानिक ​​स्थिति स्थिर है। वह सचेत, संवेदनशील और निष्क्रिय फिजियोथेरेपी में भाग ले रहे है। अस्पताल की टीम ने कहा है कि वह हमारी बहु-चिकित्सीय नैदानिक ​​टीम द्वारा बारीकी निगरानी में है।

गायक को 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें अपने प्रशंसकों को अपने COVID-19 टेस्ट के बारे में बताया और उन्हें आश्वस्त किया कि वे दोस्तों, परिवार और डॉक्टरों और सहायक कर्मचारियों सहित सक्षम चिकित्सा कर्मियों के बीच अच्छे हाथों में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *