‘खतरे में हैं हिंदू’, यस बैंक संकट के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार :कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत

यस बैंक पर छाए संकट के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने शनिवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सही मायनों में देखा जाए तो मोदी सरकार में ‘हिंदू खतरे में हैं।’ उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यस बैंक के अधिकांश खाताधारक इसी बहुसंख्यक समुदाय के लोग हैं।
नकदी का संकट झेल रहे यस बैंक समेत कुछ निजी क्षेत्र के बैंकों के संकट पर कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के नेतृत्व में ‘सही मायने’ में हिंदू खतरे में हैं। उन्होंने दावा किया कि परेशानी में घिरे अधिकतर खाताधारक इसी बहुसंख्यक समुदाय से हैं।

सावंत ने यह दावा किया कि ओडिशा के भगवान जगन्नाथ मंदिर की 545 करोड़ रुपये संकटग्रस्त यस बैंक में जमा हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की निगरानी में भगवान तक खतरे में हैं।

बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक के कर्ज देने पर गुरुवार को एक माह की रोक लगा दी थी और खाताधारकों पर निकासी की सीमा 50 हजार रुपये तक सीमित कर दी थी। कांग्रेस प्रवक्ता सावंत ने यह भी कहा कि भाजपा और उससे संबद्ध संगठन ध्रुवीकरण की ओछी राजनीति के लिए ‘हिंदुओं के खतरे में होने’ की बात करते हैं लेकिन सही मायने में मोदी सरकार में हिंदू खतरे में हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बैंकों में ज्यादातर पैसा बहुसंख्यक हिंदुओं का है जो कि अब सुरक्षित नहीं है। कई परिवार बर्बाद हो गए हैं। इसके लिए केवल मोदी सरकार जिम्मेदार है। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सावंत ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाले का भी संदर्भ दिया। उन्होंने कहा कि जब पीएमसी बैंक पर संकट छाया, उस दौरान कुछ लोगों की उनका पैसा अटक जाने की चिंता में मौत तक हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *