खास होगी राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया की डिनर पार्टी, सुनेंगे हिन्दी गाने

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया । भारत की अपनी पहली यात्रा पर आए राष्ट्रपति ट्रंप ने सलामी गारद का निरीक्षण किया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की अगवानी की। इसके बाद ट्रंप ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में तीनों सेनाओं की मिलीजुली टुकड़ी की सलामी गारद का निरीक्षण किया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में ट्रंप की पुत्री इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर एवं अमेरिकी अधिकारी मौजूद थे।

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप के सम्मान में मंगलवार शाम, ट्रंप के अमेरिका वापस लौटने से पहले राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज का आयोजन किया गया है। इस डिनर पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के लिए खास आयोजन किया गया है। यह पूरा प्रोग्राम कुछ इस तरह हैं:-

पहले भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दरबार हॉल के नीचे स्थित रमपुरवा बुल से डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप की आगवानी करेंगे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के साथ बैंक्वेट आएंगे और दोनों को वहां पर मौजूद और अतिथियों से मिलवाएंगे।
खबरों की मानें तो डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के साथ डिनर के लिए राष्ट्रपति भवन के बैंक्वेट में 90 से 100 लोगों को बुलाया गया है।
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के डिनर टाइम पर उनके मनोरंजन के लिए नेवी बैंड की धुनों को बजाया जाएगा।
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के लिए आयोजित की गयी इस डिनर पार्टी में अंग्रेजी गाने के साथ साथ भारतीय सिनेमा के गाने कुछ पुराने गाने भी सुनाए जाएंगे। ये गाने कुछ इस प्रकार है। बॉलीवुड का सदाबहार हिंदी क्लासिक सॉन्ग चौदहवी का चांद हो, लग जा गले कि फिर हंसीन रात हो न हो, और एक प्यार का नगमा है जैसे मशहूर गाने भी बजाए जाएंगे।
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप की डिनर पार्टी के लिए मशहूर शेफ मोंटू सौनी अपनी पूरी टीम के साथ मिलकर अतिथियों को जायकेदार व्यंजन परोसेंगे। मोंटू सौनी ने जो भी पार्टी के लिए खाना बनाया है उसमें भारतीय मसालों का ही प्रयोग किया गया है। ऐसा इस लिए ताकि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप को भारतीय खानों का स्वाद चखाया जा सके। इसके साथ खाने की कुछ डिश ऐसी भी है जिसमें भारत और अमेरीकी मसालों का प्रयोग किया गया है ताकि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का अमेरिकी टेस्ट भी बना रहे।
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अपने डिनर की शुरुआत अमूसे-बाउचे और अपेटाइजर्स से होगी, इस सुनहरे पत्तों से सजाया गया है। इसमें नींबू धनिया सूप, मछली टिक्का और काजुन-मसालेदार सालनमन भफी शामिल होगा। डिनर के लिए काफी व्यंजन बनाए गये हैं जैसे शाकाहारी खाने में दम गुच्ची मटर, मशरुम, मिंट रायता और देग की बिरयानी होगी। वहीं मांसाहारियों के लिए दम गोश्त बिरयानी भी बनाई जाएगी।