गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई अभद्रता, संसद तक पहुंचा मामला

दिल्ली दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी को एनुअल फेस्ट के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता का मामला सामने आया है। गार्गी कॉलेज का यह मामला आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के इसके खिलाफ गंभीरता से आवाज उठाई है। गार्गी कॉलेज की कुछ छात्रों ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में फेस्ट के दौरान बाहर के लोग कॉलेज में खुले और उन्होंने यौन उत्पीड़न किया। छात्रों ने कहा कि कुछ लड़के लड़कियों को देखकर मास्टरबेट कर रहे थे। यह मामला काफी गर्माया हुआ है। इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल छात्राओं से बात करने के लिए कॉलेज पहुंची हैं।

सोशल मीडिया पर मांग की जा रही है कि सरकार से इस मामले में सख्त कदम उठाए। कॉलेज की छात्राओं ने कहा कि वह इस मामले में सोमवार को शिकायत दर्ज करवाएंगी। कॉलेज में 6 फरवरी की शाम में क्या- क्या हुआ इसके बारे में पुलिस कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज की मदद ले रही हैं।

गार्गी कॉलेज का मामला तूल पकड़ता देख कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने यह मुद्दा लोकसभा में उठाया। इस पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाब देते हुए कहा कि यह मामला हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी लोग कॉलेज में घुसे हैं, जो ठीक नहीं है। कॉलेज प्रशासन से कहा गया है कि वह इस बार में उचित कार्रवाई करे। इतनी बड़ी घटना को लेकर जहां दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे शिकायत नहीं मिली है तो प्रिंसिपल का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी ही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *