राहुल मिलेंगे कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद से ही उठा-पटक के दौर से गुजर रही कांग्रेस में इस्तीफों के दौर जारी है। इन सब के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में राहुल गांधी को मनाने की कोशिश भी की जाएगी।

बता दें कि इन नेताओं ने राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद से ही उनसे मिलने का समय मांगा था, जिसके लिए राहुल गांधी अब तैयार हुए हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में राहुल को मनाने की कोशिश होगी। हालांकि राहुल साफ कर चुके हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के उनके फैसले पर वो कायम हैं। लेकिन एक बात और गौर करने की है कि राहुल ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं के हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने के लिए आगे नहीं आने की बात उठा पार्टी में अंदरूनी खलबली मचा दी थी।
इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने छोड़ा पद

जिसके बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी संग राहुल ने बैठक की और जिसके बाद कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोटिया ने दिल्ली में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद अपना पद छोड़ दिया था। इसी तरह मध्यप्रदेश के प्रभारी कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया ने यह कहते हुए इस्तीफे की पेशकश कर दी कि हार के लिए अकेले राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की चुनाव नतीजे के तत्काल बाद इस्तीफे की पेशकश नेतृत्व से करने की टिप्पणी दिग्गजों पर बढ़े दबाव की ओर ही इशारा कर रही है।