कंगाल बंगाल टिप्पणी पर जनता देगी जवाब, शाह को TMC ने बताया घटिया इंसान 

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उनकी ‘‘कंगाल बांग्ला” टिप्पणी को लेकर सोमवार को हमला बोला और उन्हें एक “घटिया” एवं “कुख्यात” व्यक्ति बताया जिन्होंने राज्य का “अपमान” किया। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के लोग शाह और मोदी को करारा जवाब देंगे। कैनिंग में सोमवार को एक चुनावी रैली में शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनार बांग्ला को “कंगाल बांग्ला” में तब्दील कर दिया है। शाह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी दिलचस्पी बस अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए घुसपैठियों को संरक्षित करने में है। लेकिन उनका वोट बैंक उन्हें करीब आ रही हार से नहीं बचा पाएगा।

ओब्रायन ने शाह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि उस घटिया व्यक्ति शाह ने आज एक रैली में ‘कंगाल बांग्ला’ शब्द प्रयोग करने का दुस्साहस किया। बंगाल के लोग उन्हें और मोदी को सातवें चरण में करारा जवाब देंगे। उस कुख्यात व्यक्ति ने बंगाल का अपमान किया। उन्होंने कहा कि घटिया इंसान शाह बंगाल से अंजान हैं। राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। यह जानने की भी जहमत नहीं उठाई कि रबिंद्रनाथ ठाकुर का जन्म कहां हुआ था। और फिर भी यहां वोट मांगने आते हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की बनर्जी को चुनौती दी थी और कहा था कि टीएमसी सुप्रीमो उन्हें बंगाल में रैलियों में शामिल होने से रोक सकती हैं लेकिन राज्य में भाजपा के विजय रथ को नहीं।
शाह जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले वारुईपुर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं देने और जनसभा करने की अनुमति नहीं देने के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना कर रहे थे। शाह ने कहा कि हम बंगाल के वैभव को वापस लाएंगे। 19 मई को सातवें एवं अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर चुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *