जम्मू-कश्मीर : मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, 15 की मौत, 17 अन्य घायल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार को एक भीषण हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास हुए इस हादसे में एक मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिसके कारण इसमें सवार कुल 32 लोगों में 15 की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से घायलों को इलाज के ऊधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में रिफर किया गया है।

रामबन जिले की एसएसपी अनिता शर्मा ने इस बारे में नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बातचीत करते हुए बताया कि बनिहाल से रामबन जा रही मिनी बस संख्या JK 19 1593 हाइवे के पास स्थित केला मोठ इलाके में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस घटना के बाद 15 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे जवानों ने तत्काल घायल लोगों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन शुरू किया।

एसएसपी ने बताया कि हादसे के बाद अब तक कुल 10 लोगों को सेना के उधमपुर स्थित अस्पताल ले जाने के लिए एयरलिफ्ट किया गया है और शेष लोगों के लिए हेलिकॉप्टर्स का इंतजाम किया जा रहा है।जानकारी के अनुसार हादसे के बाद पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त की कार्रवाई शुरू की है और सभी के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। इसके अलावा तमाम वरिष्ठ अधिकारी रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं।