इंग्लैंड में सीरीज हार : अपना आपा खो बैठे विराट

लंदन। अक्सर यह देखने को मिलता है कि बड़ी हार के बाद प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान खिलाड़ी रिपोर्टर के सवाल पर आपा खो बैठते हैं। कुछ ऐसा ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ देखने को मिला। द ओवल में क्रिकेट ग्रांउड में हार के बाद जब विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तो जाहिर है, उन्हें कुछ तीखे सवालों का सामना करना था। हुआ भी ऐसा ही। रिपोर्टर का सवाल उन्हें इतना बुरा लगा कि वह जवाब देने की जगह सवाल ही दागने लगे और अपना आपा खो बैठे।

विराट से पूछा गया सवाल- पूरी सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टक्कर देने की कोशिश की। इस दौरान क्या टीम पर बीते 15 वर्षों में सबसे बेहतर भारतीय टीम होने के तमगे का अतिरिक्त दबाव था? क्या आपको लगता है कि यह पिछले 15 सालों की सबसे बेहतर टीम है। जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा- क्यों नहीं, हमें विश्वास है कि हम बेहतरीन टीम हैं।

सवाल से बचते देख उनसे काउंटर सवाल किया गया- लेकिन क्या वाकई पिछले 15 सालों की यह सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है? इस पर कोहली ने तमतमाते हुए कहा, आपको क्या लगता है? आपको क्या लगता है? जवाब में TOI के रिपोर्टर ने कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता है। इस पर विराट ने पलटकर कहा- यह आपकी अपनी राय है। इतना कहने के बाद विराट खुद को संभालते दिखे। विराट के इस तमतमाते हुए जवाब का विडियो वायरल भी हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि आलोचनाओं से घिरे भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दावा किया था कि उनकी टीम का विदेशी रेकॉर्ड पिछले 15-20 सालों की टीमों की तुलना में बेहतर है। इसी पर रिपोर्टर ने भारतीय कप्तान से सवाल दागा था। बता दें कि भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में सिर्फ एक मैच जीता, जबकि 4 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा।