नवाज शरीफ अपनी बेगम कुलसूम नवाज को नम आंखों से दी आखिरी विदाई

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी बेगम कुलसूम नवाज को नम आंखों से आखिरी विदाई दी। नवाज शरीफ ने जिस तरह से कुलसूम नवाज को अंतिम विदाई दी उससे ठीक पहले उनकी बेगम से हुई आखिरी मुलाकात का का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में भावुक नवाज शरीफ अचेत अवस्था में पड़ी अपनी बेगम कुलसूम से बात करने की कोशिश करते दिख रहे हैं। यह वीडियो लंदन के एक अस्पताल का है। नवाज शरीफ 12 जुलाई को लंदन के अस्पताल से कुलसूम को देखकर पाकिस्तान की जेल में सजा काटने आए थे।

बता दें कि नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को लंदन में निधन हो गया। वह 68 साल की थीं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने यह जानकारी दी। जियो टीवी की खबर के अनुसार कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था और मंगलवार की सुबह उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था।

इस वीडियो में शरीफ अपनी अपनी बेगम कुलसूम से उर्दू में यह कहते हुए सुनाइ दे रहे हैं , ‘ईश्वर ने उन्हें शक्ति दे।’ वह कुलसूम नवाज से मिन्नतें करते हुए कह रहे हैं- अपनी आंखें खोलो, कुलसूम। लंदन से पाकिस्तान के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने बताया था कि उनकी पत्नी ने उनके आवाज लगाने पर कुछ सेकंड्स के लिए अपनी आंखें खोली थीं। उनको यही उम्मीद थी। हालांकि उन्हें इस बात का मलाल था कि इस हालात में उन्हें (कुलसूम को) अस्पताल में ही छोड़कर पाकिस्तान जाना पड़ रहा है। (एजेंसी)