केरल : 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का दामन थाम सकते हैं मोहनलाल

तिरुवनंतपुरम। अपने दमदार अभिनय से केरल सिनेमा यानी ‘मॉलीवुड’ पर राज करने वाले मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री और मोहनलाल दोनों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने उन्‍हें बेहतरीन इंसान करार दिया। इस मुलाकात के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोहनलाल बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। यही नहीं उनके बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की भी अटकलें हैं।

मोहनलाल से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘कल (सोमवार) मेरी मोहनलाल जी के साथ अच्‍छी बैठक हुई। उनकी विनम्रता प्रशंसनीय है। सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उनके व्‍यापक प्रयास सराहनीय और बहुत प्रेरणादायी हैं।’ राजनीतिक विश्‍लेषकों के मुताबिक ‘भगवान के अपने देश’ केरल में कमल खिलाने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रही बीजेपी मोहनलाल को केरल में अपने ‘ट्रंप कार्ड’ के रूप में इस्‍तेमाल कर सकती है।

कहा तो यह भी जा रहा है कि बीजेपी तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से कांग्रेस के बहुचर्चित नेता शशि थरूर के खिलाफ टिकट भी दे सकती है। माना जा रहा है कि आरएसएस का भी मोहनलाल को पूरा समर्थन है। इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव से पहले केरल और दक्षिण भारत की राजनीति के लिए काफी अहम माना जा रहा है। विश्‍लेषकों के मुताबिक मोहनलाल अगर बीजेपी में शामिल होते हैं तो राज्‍य में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल काफी बढ़ जाएगा। विश्लेषकों के मुताबिक वामदलों और कांग्रेस के गढ़ रहे केरल में मोहनलाल के करोड़ों प्रशंसकों का फायदा बीजेपी को मिल सकता है। मोहनलाल केरल में बहुत बड़ा नाम हैं। उन्‍होंने कहा कि आरएसएस मोहनलाल को बीजेपी जॉइन करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रही है। ऐसे में पीएम मोदी से उनकी मुलाकात काफी अहम है। हालांकि केरल बीजेपी नेता मुरलीधर ने ऐसी किसी संभावना से इनकार किया है। हालांकि उन्‍होंने कहा कि अगर मोहनलाल बीजेपी में शामिल होते हैं, तो उनका स्‍वागत है।

केरल में बीजेपी लंबे समय से एंट्री करने का प्रयास कर रही है। बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी को एक विधानसभा सीट पर जीत मिली थी और वोट पर्सेंट में इजाफा हुआ था। ऐसे में अब पार्टी कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं। सूत्रों के मुताबिक तिरुवनंतपुरम संसदीय सीट से बीजेपी की ओर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के. राजशेखरन को उतारने की चर्चा थी, लेकिन अब वह मिजोरम के गवर्नर बन गए हैं। इसलिए उनके विकल्प के तौर पर मोहनलाल को उतारने की तैयारी है।