केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का राहुल गांधी पर विवादित बयान

सासाराम। भारतीय जनता पार्टी के नेता और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। चौबे ने पीएम को ‘गगन’ और राहुल को ‘नाली का कीड़ा’ कह डाला। उनके इस बयान से राजनीति खेमे में हंगामा खड़ा हो गया है। बिहार के सासाराम में केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री गगन के जैसे हैं और जो आज कांग्रेस अध्यक्ष हैं उनका आकार कैसा, नाली के कीड़े जैसा।’ बता दें कि चौबे के इस बयान के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो केंद्रीय मंत्री चौबे यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने राहुल को ‘पागल’ तक कह डाला।

दरअसल, बीजेपी पर राफेल डील को लेकर राहुल गांधी के हमले पर केंद्रीय मंत्री प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और राहुल की तुलना करते हुए यह आपत्तिजनक बयान दिया।

 

गौरतलब है कि दोनों पार्टियों के बीच एक दूसरे के नेताओं के बारे में इस तरह की शब्दावली के इस्तेमाल को लेकर पहले भी बवाल होता रहा है। इससे पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। अय्यर ने पीएम को नीच आदमी कह दिया था, जिसके बाद पार्टी से उन्हें कुछ समय के लिए बाहर कर दिया गया था।