न्यूज चैनल हेड बन करता था शादी, गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। नोएडा की सेक्टर-24 थाना पुलिस ने कई राज्यों की पुलिस के लिए सरदर्द बने लुटेरे दूल्हे और उसकी कथित बहन को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित अगल-अलग शहर में मेट्रिमोनियल साइट से नंबर लेकर लड़कियों को शादी के झांसे में फंसाकर करोड़ों रुपये ठग चुके हैं। आरोपित दूल्हा लड़कियों को बताता था कि वह एक न्यूज चैनल का डायरेक्टर है और उसकी सैलरी में 20 लाख रुपये प्रतिमाह है। साथ ही, उसकी कथित बहन खुद को कैंसर का मरीज बताते हुए भाई के लिए लड़कियों को शादी के लिए तैयार करती थी। आरोप है कि वे अप्रैल 2017 में दिल्ली की एक नर्स से नोएडा में 40 लाख रुपये ठगी कर फरार हो गए थे।


एसएसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि आरोपितों ने पिछले साल नोएडा में दिल्ली की एक नर्स से संपर्क कर खुद को नोएडा की एक न्यूज कंपनी का मालिक बताते हुए 18 अप्रैल 2017 को शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने पीड़ित युवती को पहले तो हनीमून के नाम पर 10 दिनों तक कश्मीर की वादियों में घुमाया। उसके बाद पीड़िता की मां के रिटायरमेंट में मिले 40 लाख को लेकर 14 सितंबर को फरार हो गया। पीड़िता नर्स ने सेक्टर-24 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके अलावा आरोपितों ने भोपाल में एक न्यूज कंपनी का दफ्तर खोलकर एक एचआर मैनेजर और फिर बनारस की महिला को जाल में फंसाकर लाखों की ठगी की।

ठगी की शिकार नर्स का आरोप था कि तरुण शर्मा के साथ उसकी देहरादून निवासी गर्लफ्रेंड दुर्गाशु उर्फ गुड़िया बहन बनकर रहती है और ठगी में सहयोग करती है। यहां से भागने के बाद आरोपी भोपाल (मध्यप्रदेश) चला गया। यहां पहले नर्सिंगपुर (मध्यप्रदेश) निवासी युवती से इसी तरह से शादी की। इसके बाद नर्स की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के संबंध में तरुण शर्मा को जानकारी हो गई। इसके चलते वह नर्सिंगपुर की युवती से ठगी कर और अपनी ही कंपनी में एचआर मैनेजर बनारस की युवती को साथ लेकर भाग गया। केस दर्ज होने के बाद सेक्टर-24 पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। एसएसपी ने सेक्टर-24 पुलिस ने आरोपियों को सेक्टर-71 रेड लाइट से गिरफ्तार किया।

आरोपितों के पास से एक आई-10 कार, दो कार की नंबर प्लेट, दो फर्जी आरसी, 5 मोबाइल, 6 फर्जी आधार कार्ड, 5 डेबिट कार्ड, 7 चेक बुक, एक पास बुक, 3 फर्जी मुहर, रेंट एग्रीमेंट बुक, गाड़ी बुक की स्लिप, पैन कार्ड और आधार कार्ड की नौ फोटोकॉपी आदि बरामद की है।