बहराइच: जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, पैथॉलजी, इमरजेंसी सहित पूरे अस्पताल में जलभराव की स्थिति बन गई है

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले में बुधवार देर रात से लगातार हो रही बारिश से जबरदस्त जलभराव के हालात हो गए हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, पैथॉलजी, इमरजेंसी सहित पूरे अस्पताल में जलभराव की स्थिति बन गई है। नगर पालिका की लापरवाही से शहर के नाले उफनाए। नाले ओवरफ्लो होने से जिला अस्पताल में पानी भर गया है। उत्तर प्रदेश के 72 जिलों में एक जुलाई से एक अगस्त के बीच हुई भारी बारिश की वजह से 154 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 131 लोग घायल हैं। 187 पशुओं की मौत हुई तथा 1259 घरों का नुकसान हुआ है।

एल्गिन चरसड़ी बांध का कटान जारी है। घाघरा के पानी के आगे प्रशासन की सारी कवायदें फेल होती नजर आ रही हैं। 3 मीटर चौड़ा और करीब सौ मीटर लंबा बांध बुधवार को नदी में समा गया। हालांकि कटान रोकने के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए बांध से सटे गांवों को खाली करने और ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के साथ ही बांध के पास ना जाने को कहा है।

फैजाबाद जिले में बाढ़ के चपेट में आने से 17 गांवों में बचाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सूत्रों ने बताया कि सदर सोहवल रुदौली तहसील इलाकों के इन गांवों में अलर्ट कर दिया गया है। जिस तरह से सरयू नदी में जल स्तर का चढ़ाव उतार हो रहा है, उससे बाढ़ प्रखंड के अधिकारियों का अनुमान है कि बंधों पर पानी छोड़ने के बाद अयोध्या में भी जल स्तर दो दिनों के बीच बढ़ सकता है। इससे बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं।