कपिलदेव, सुनील गावसकर और सिद्धू को अपने शपथ के लिए इमरान ने आमंत्रण भेजा, सिद्धू ने कबूला

अमृतसर। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इलेक्ट इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में जाने के लिए हामी भर दी है। पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। सिद्धू ने इमरान की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि उन्हें ‘ग्रीक गॉड’ (बेहद आकर्षक व्यक्तिव) बता डाला। उन्होंने कहा कि इमरान के आने से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने की उम्मीद जगी है।
बता दें कि इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। इमरान ने भारतीय क्रिकेटर दोस्तों को अपने शपथग्रह के लिए न्योता भेजा है। इमरान ने भारत के 1983 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिलदेव, महान बल्लेबाज सुनील गावसकर और सिद्धू को अपने शपथ के लिए आमंत्रण भेजा है।

सिद्धू ने इमरान को बड़ा नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने मुसीबतों के बीच से यहां तक का मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा, ‘हर बंदे की अपनी सोच होती है, रवैया होता है। इमरान ने अपनी कमजोरी को मजबूती में बदल दिया। मेरे लिए यह आमंत्रण बड़े सम्मान की बात है। यह निजी आमंत्रण है।’  इमरान की तारीफों के पुल बांधते हुए सिद्धू ने कहा, ‘मैं खान साहब (इमरान खान) को काफी समय से जानता हूं। वह खतरों से खेलकर यहां पहुंचे हैं। राजनीति में बड़े लोग हताश होकर निकल जाते हैं। इमरान ने सिस्टम से लड़ाई लड़ी। आज उनके पास सिस्टम को बदलने की ताकत है। मैंने भी क्रिकेट खेली है और उन्होंने भी क्रिकेट खेली है। क्रिकेट से लोगों को खुशी मिलती है। राजनीति में लोगों की जिंदगी बदलने की ताकत मिलती है। अगर आप राजनीति को प्रफेशन नहीं, मिशन मानते हैं तो आप सदा के लिए इतिहास लिख सकते हैं।’ सिद्धू ने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि मैं अपने सीएम (अमरिंदर सिंह) को ननकाना साहब लेकर जाऊं। बहुत कुछ बदल सकता है। बदला समय राख है। मैं इसे अवसर के तौर पर देखता हूं। अमन के तौर पर देखता हूं। अमृतसर से लाहौर तक रास्ता निकल सकता है। इमरान हमारी आकांक्षाओं को पंख दे सकते हैं।’

इस बीच इमरान ने अपने शपथ समारोह को बेहद सादा रखने का फैसला किया है और इसी के तरत इसमें किसी विदेशी नेता को नहीं बुलाने का फैसला किया है। इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं। पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, ‘इमरान सादे समारोह में राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। इस समारोह के लिए किसी विदेशी नेता को न्योता नहीं दिया गया है।’ हालांकि चौधरी ने कहा कि इमरान के कुछ विदेशी मित्रों को न्योता जरूर दिया गया है। राष्ट्रपति ममून हुसैन इमरान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। गौरतलब है कि पीटीआई की जीत के बाद इमरान ने घोषणा की थी कि वह टैक्सपेयर्स का पैसा बचाने की हरसंभव कोशिश करेंगे। इमरान ने घोषणा की थी कि वह पीएम हाउस में नहीं जाएंगे। चौधरी ने कहा कि पीएम हाउस की बिल्डिंग का क्या किया जाए इसका फैसला पार्टी करेगी।