प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण में बुलाना चाहते हैं इमरान खान

लाहौर। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने वाले है। इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता देने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने भी साल 2014 में अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रधानमंत्रियों को आमंत्रित किया था। जिसमें पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल हुए थे।

सोमवार शाम ही पीएम मोदी ने इमरान खान को फोन करके चुनाव में मिली बड़ी जीत की बधाई दी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े गहरी होने की उम्मीद जतायी। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास का अपना विजन भी दोहराया।

इस बीच, इस्लामाबाद में खान की पार्टी ने एक बयान में कहा कि खान ने प्रधानमंत्री मोदी की शुभकामनाओं को लेकर उनका शुक्रिया अदा किया है। बयान में खान के हवाले से कहा गया है, संघर्षों का समाधान वार्ता के जरिए निकाला जाना चाहिए। आज इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने एक बयान जारी करके कहा है कि मोदी को न्यौते पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इमरान पीएम मोदी के बड़े प्रशंसक रहे हैं, अपनी पिछली भारत यात्रा के दौरान उन्होंने मोदी से मुलाकात भी की थी। हालांकि, पाकिस्तान नेशनल असेम्बली के चुनावों के दौरान इमरान ने मोदी पर काफी ज्यादा निशाना साधा था। लेकिन, बाद में उनका रुख बदल गया और चुनाव परिणाम आने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इमरान खान ने कहा था कि भारत सरकार के साथ मिलकर वह काम करने के इच्छुक हैं।