कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा-आपके हर दावे में खोखलापन झलकता है

नई दिल्ली। TDP द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपका भाषण जुमला है। TDP सांसद के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आपकी बेचैनी देखी जा सकती है। मोदी सरकार के हर व्यक्ति को 15 लाख देने और रोजगार देने के दावे पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि आपके हर दावे में खोखलापन झलकता है। आप लोगों से पकौड़े तलने और दुकान खोलने की बात कहते हैं पर आप निवेश लेकर नहीं आते।

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को तानाशाही रवैया बताते हुए कहा कि इससे किसानों और छोटे कारोबारियों को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि PM की बात सिर्फ 10-20 बड़े कारोबारियों से होती है और उन्हीं के लिए वो सब कुछ करते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने GST लगाकर छोटे कारोबारियों के जेब काटने का काम किया है। राहुल गांधी ने कहा पीएम ने करोड़ों लोगों को बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि PM की बात सूट-बूट वालों से ही होती है। राफेल सौदे का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि PM के दबाव में रक्षामंत्री निर्मला सितारमण ने देश की जनता से झूठ बोला है। राहुल ने कहा कि UPA ने राफेल का दाम 520 करोड़ रुपए तय किया था पर PM ने जादू से राफेल का दाम 1600 करोड़ किया। राहुल ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी की हिम्मत नहीं कि वो मुझसे आंखे मिला सके।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर मोदी देश के चौकीदार हैं तो अमित शाह के बेटे की संपत्ती कैसे बढ़ी जिसके बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ भगोड़ो का कर्ज माफ करती है किसानों की नहीं। राहुल ने MSP को भी मोदी सरकार का नया जुमला करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *