इनकम टैक्स की छापेमारी में मिला इतना कैश और सोना की उड़ गए अधिकारियों के होश

चेन्नई. आयकर विभाग ने सोमवार को चेन्नई में एक छापे में 100 करोड़ रुपये कैश और 90 किलो सोना बरामद किया है. आयकर विभाग ने यह छापा चेन्नई में सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों पर मारा गया था. सोमावर सुबह 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ के नाम से शुरू हुए इस ऑपरेशन में आयकर विभाग ने तमिलनाडु में 22 अलग-अलग जगहों पर छापे मारे, जिसमें पुलिस को इतनी मोटी रकम बरामद हुई.
100 करोड़ रुपये का नहीं है कोई रिकॉर्डतमिलनाडु में 22 जगहों पर रेड मारने और इतने सारे पैसे बरामद करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है और कई जगहों पर अब भी रेड जारी है. अधिकारी ने कहा, छापेमारी के दौरान हमें 100 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है, जिसका संभवतः कोई रिकॉर्ड तो नहीं है. उन्होंने कहा कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में भरकर पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में रखे गए थे.
राजमार्ग और सड़क निर्माण में लगी है कंपनीबता दें कि आयकर विभाग ने जिस कंपनी के ठिकानों पर छापे मारे हैं वह वर्तमान में प्रदेश सरकार के साथ मिलकर सड़क और राजमार्ग निर्माण का काम कर रही है. अधिकारियों का कहना है कि यह छापेमारी मंगलवार को भी जारी रहेगी, जिससे रकम और भी बढ़ने के आसार हैं. आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया, विभाग को पैसों के असामान्य लेनदेन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में छापेमारी की.

अब तक की सबसे बड़ी छापेमारीदेश में जगह-जगह आयकर विभाग की ओर से की जा गई छापेमारी में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को अगर यह छापेमारी जारी रहती है तो कंपनी के कई काले कारनामों और घोटालों का खुलासा हो सकता है.