कबीर की मजार पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से एक दिन पहले मगहर जाकर तैयारियों का जायजा लिया. योगी कबीर की मजार भी गए. मजार पहुंचने पर वहां के संरक्षक ने उन्हें कबीर टोपी पहनाने की कोशिश की. इस पर योगी ने टोपी पहनने से इनकार कर दिया.
संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मगहर पहुंचे हैं. यहां कबीर की समाधि स्थल पर पीएम मोदी ने मजार पर चादर चढ़ाई. पीएम के दौरे से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मगहर पहुंचे थे. वहां उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली. इलाके में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से रैली स्थल में जलभराव हो गया है, जिसे खत्म करने के लिये युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है.
इसके बाद योगी कबीर की मजार पर पहुंचे. वहां संरक्षक ने उन्हें टोपी पहनाने की कोशिश की, तो योगी ने मुस्कुराते हुए उनका हाथ पकड़ लिया और इशारे में मना कर दिया. बाद में उन्हें टोपी हाथ में लेने को कहा तो उन्होंने उससे भी इनकार कर दिया. फिर योगी इंतजामों के बारे में पूछने लगे.

मुख्यमंत्री को मगहर से गोरखपुर लौटना था, लेकिन वहां हुई भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तब्दीली के कारण उन्हें लखनऊ आना पड़ा.प्रधानमंत्री के बदले हुए कार्यक्रम के मुताबिक वह अब लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिये मगहर रवाना होंगे. वह गोरखपुर नहीं जाएंगे. इससे पहले उन्हें विमान से गोरखपुर जाना था. उसके बाद मगहर तक की लगभग 30 किलोमीटर की दूरी हेलीकाप्टर से तय करनी थी.