जनता की आशाओं और सरकार की योजनाओंं के बीच सेतू है मीडियाः मुख्यमंत्री

जयपुर, 5 जून। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि मीडिया ऎसा माध्यम है, जो लोगों की आशाओं और अपेक्षाओं को सरकार तक तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने के लिए सेतू का काम करता है। उन्होंने कहा कि दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आशा और सफलता की कहानी को समाचार चैनल के माध्यम से सभी के साथ साझा करना बहुत महत्वपूर्ण काम है, जिसके लिए मीडिया को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए।

श्रीमती राजे सोमवार को समाचार चैनल फस्र्ट इंडिया के री-लॉन्च के अवसर पर होटल मैरिअट में आयोजित समारोह को संबोधित कर रही थीं। चैनल के प्रबन्धन, पत्रकारों और कार्मिकों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज के दौर में मीडिया को सकारात्मकता के साथ बदलाव की उन कहानियों को सबके सामने लाना चाहिए, जो दर्शकों को सुखद अनुभूति दें। उन्होंने कहा कि प्यार से और सबको साथ लेकर ही हमारा प्रदेश आगे बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि हम छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर और एक-दूसरे से मिल-जुलकर काम करें, तो प्रदेश आगे बढ़ेगा ही।
फस्र्ट इंडिया के सीएमडी श्री जगदीश चन्द्र ने बताया कि यह चैनल क्षेत्रीय समाचार चैनलों की दुनिया में नये प्रयोग करेगा और प्रदेश में पंचायत समिति स्तर से सूचनाओं और खबरों की सीधी रिपोर्टिंग करके सही मायने में ग्रासरूट चैनल साबित होगा। समारोह को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, लोकायुक्त जस्टिस एसएस कोठारी, राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया, वरिष्ठ पत्रकार श्री संजीव श्रीवास्तव और चैनल के एमडी श्री वीरेन्द्र चौधरी ने संबोधित किया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि अभिनेत्री उर्वशी रौतेला थीं।

इस दौरान महन्त श्री अवधेशानन्दाचार्य, महन्त श्री बालमुकुन्दाचार्य, महन्त श्री कैलाश शर्मा, राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्य श्री कालीचरण सराफ, श्रीमती किरण माहेश्वरी, श्री बंशीधर खण्डेला, सांसद श्री रामचरण बोहरा, श्री ओम बिड़ला, श्री राजकुमार वर्मा, विधायक श्री अशोक परनामी, मुख्य सचिव श्री डीबी गुप्ता, अन्य जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी, पत्रकार और गणमान्यजन मौजूद थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने समाचार चैनल के सहकार मार्ग स्थित कार्यालय का अवलोकन किया। उन्होंने समाचार कार्यक्रमों के निर्माण, उनके प्रसारण तथा सूचनाओं के संकलन की प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी ली।

 

Credited By : http://dipr.rajasthan.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *