कर्नाटक शपथ ग्रहण : माया-अखिलेश दिख सकते हैं साथ

पहली बार कर्नाटक में एक मंच पर दिख सकते हैं मायावती, अखिलेश
माया-अखिलेश दिख सकते हैं साथ
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने एक-दूसरे से हाथ जरूर मिलाया है लेकिन मायावती और अखिलेश यादव अभी तक एक मंच पर साथ नहीं दिखे हैं। अब हो सकता है कि कर्नाटक में सरकार बनने के साथ ही यह मौका भी आ जाए।

जनता दल (सेक्युलर) नेता एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में गठित होने जा रही सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में दोनों के एकसाथ नजर आने की प्रबल संभावना है। बहुजन समाज पार्टी के समर्थन से समाजवादी पार्टी द्वारा फूलपुर और गोरखपुर संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद अखिलेश यादव ने मायावती के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी लेकिन किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में अभी तक दोनों साथ नहीं नजर आए हैं।

यह पहला मौका होगा जब बुधवार को दोनों किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में साथ हो सकते हैं। एसपी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को बुधवार को कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। बीएसपी के एक नेता ने बताया कि कुमारस्वामी ने बुधवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती से दिल्ली में मुलाकात की थी और वह कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगी। (भाषा)