राहुल के प्लेन में आई थी ये खराबी, DGCA ने कहा- जांच होगी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में गुरुवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी आ गयी, जिसके बाद उसे उत्तरी कर्नाटक के हुबली हवाईअड्डा पर उतारना पड़ा। पार्टी ने इस मामले की जांच की मांग की है। DGCA अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ले जा रहे स्पेशल विमान में आई खराबी असामान्य बात है। डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि इस तरह की घटनाएं होना कोई नई बात नहीं है।

एक वरिष्ठ डीजीसीए अधिकारी ने बताया कि ऑपरेटर द्वारा दी गई सूचना के अनुसार इस गड़बड़ी की वजह ऑटो पायलेट में आई गड़बड़ी थी। ऑपरेटर के अनुसार पायलेट ने ऑटोपायलेट मोड से विमान को मैनुअल मोड में डालकर सुरक्षित लैंडिंग करा ली थी। अधिकारी के मुताबिक ऑटोपायलेट मोड को हटाया जाना सामान्य बात है। लेकिन किसी विशेष उड़ान में ऐसा होने पर इसकी जांच की जाती है। जो इस मामले में भी की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि हमने इस मामले की जांच के लिए 2 सदस्यीय समिति गठित कर दी है। दो तीन सप्ताह में समिति की रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

कांग्रेस द्वारा के कौशिक विद्यार्थी जो राहुल गांधी के साथ इस फ्लाइट पर भी थे की शिकायत के अनुसार विमान में 10.45 पर कोई तकनीकी खराबी पाई गई। इसके बाद षड़यंत्र की आशंका जताई जा रही थी। शिकायत में कहा गया कि विमान एक ओर झुक गया और साथ ही विमान से तेज आवाज आ रही थी। ऑटो पायलेट के काम करना बंद करने के बाद तीन बार में विमान को लैंड कराया जा सका।