नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के इतिहास में बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में मरणोपरांत अवॉर्ड पाने वाली पहली हीरोइन बन गई हैं श्रीदेवी

नई दिल्ली. 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए श्रीदेवी को चुना गया. उन्हें ये सम्मान 2017 की फिल्म मॉम में बेहतरीन अदाकारी के लिए मिला है. श्रीदेवी नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के इतिहास में बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में मरणोपरांत अवॉर्ड पाने वाली पहली हीरोइन बन गई हैं.

श्रीदेवी को यह सम्मान दिए जाने पर उनके परिवार (जाह्नवी, खुशी और बोनी कपूर) ने खुशी व्यक्त की है. एक आधिकारिक बयान में कपूर फैमिली ने कहा, ज्यूरी द्वारा श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड देने पर हम उत्साहित हैं. ये पल हमारे लिए बेहद खास है.

आगे लिखा है- वे एक बेहतरीन अदाकारा थीं जो अपना काम परफेक्शन के साथ करती थीं. उनकी करीब 300 फिल्मों में ये देखने को मिलता है. वे एक सुपर एक्टर ही नहीं, एक सुपर वाइफ और सुपर मॉम भी थीं. ये समय उनकी जिंदगी और उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने का है. चाहे आज वे हमारे साथ नहीं हैं लेकिन उनकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी. हम भारत सरकार, ज्यूरी मेंबर का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करते हैं. सभी दोस्तों और फैंस का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमें बधाई संदेश भेजे हैं.

फिल्म मॉम 7 जुलाई 2017 को रिलीज हुई थी. इस मूवी में एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर का 300वां रोल अदा किया था. मॉम में उनके काम की क्रिटिक्स और दर्शकों ने काफी सराहना की थी.