50 हजार का इनामी नक्सल एरिया कमांडर नोएडा से गिरफ्तार 

नोएडा. नोएडा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सोमवार देर रात करीब 2 बजे एक इनामी नक्सली कमांडर सुधीर भगत को गिरफ्तार किया। सुधीर भगत यहां के सेक्टर-5 हरौला में 2015 से फर्जी आईडी बनाकर यहा रह रहा था। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है।

नक्सली कमांडर के पास से रिवाल्वर बरामद किया गया है। एसएसपी, एसपी सिटी और सीओ समेत चार दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों की टीम अचानक नोएडा के सेक्टर- 5 पहुंची और तलाशी अभियान शुरू हुआ और एक मकान से एक शख्स को अपनी गिरफ्त में ले लिया। खुलासे में उसकी पहचान नक्सली कमांडर पर हुई।
नक्सली पर बिहार में एक फैक्ट्री को बम से उड़ाने और कई हत्याओं का मामला दर्ज है। उसपर 14 हत्या और 6 नरसंहार का आरोप है। वो बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला। आरोपी मोदी नगर के दिव्यज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था।

इसे पहले भी यूपी एटीएस ने 2015 में नोएडा के हिडन विहार से 6 नक्सलियों को उनके कमांडर प्रदीप सिंह खरवार के साथ गिरफ्तार किया था। प्रदीप सिंह खरवार नोएडा में 2012 से ही छिप कर रह रहा था।
उस पर पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम रखा था। वह बिहार के मोस्ट वांटेड नक्सलियों में से एक था। उस समय सुधीर भगत बच निकला था तबसे पुलिस उसकी तलाश कर रह ही थी। जिसके बाद पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। वह बिहार के मोस्ट वांटेड नक्सलियों में से एक है।