श्रीलंका : इमरजेंसी लागू, खतरे में पड़ा भारत-श्रीलंका पहला टी20 मुकाबला!

नई दिल्ली। श्रीलंका में आज से शुरू होने वाले ट्राई सीरीज पर खतरा मंडराता नजर आ रहा है। श्रीलंका में बुद्धिष्ट और मुस्लिम ग्रुप के बीच हुए हिंसा की वजह से सरकार ने पूरे देश में इमरजेंसी लागू कर दिया है। इसके बाद ऐसा लग रहा है कि निदाहस ट्रॉफी के मुकाबले शायद ही खेले जाएं। श्रीलंका में खेले जाने वाले ट्राई सीरीज में मेजबान श्रीलंका के अलावा भारत और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच आज शाम 7 बजे से खेला जाना है। हालांकि ये मैच या फिर ये टूर्नामेंट खेला जाएगा या नहीं इसकी कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

श्रीलंका सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पूरे देश में इमरजेंसी लागू कर दी गई है। कैंडी में सोमवार को दो गुटों में हुई झड़प में एक बुद्धिष्ट मारा गया था। इसके बाद यहां कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। हालांकि ट्राई सीरीज के सारे मुकाबले कोलंबो में खेले जाने हैं ऐसे में यहां मैच का आयोजन हो पाता है या नहीं ये सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा।

श्रीलंका ने अपने 70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस ट्राई सीरीज टूर्नामेंट का आयोजन किया है। इस टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 7 मुकाबले खेले जाने हैं। टूर्नामेंट की शुरुाआत आज से होगा और फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा। भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में टीम की अगुआई विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा कर रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम की कप्तानी महमूदुल्लाह के हाथों में है। इस टूर्नामेंट में राउंड रोबिन के आधार पर दो फाइनलिस्ट का चुनाव होगा।