कॉलेज प्रबंधक के निवास पर लिखी जा रही थी यूपी बोर्ड की कापियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक सामूहिक नकल प्रकरण का मामला सामने आया है। जहां परीक्षा केन्द्र के बाहर बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए पुलिस ने 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 3000 रुपए लेकर पेपर हल किया जा रहा था। परीक्षा खत्म होने के बाद सभी पेपर रोल नंबर के हिसाब से लगा दिए जाते थे।
जानकारी के अनुसार मामला थाना अतरौली के तेबथू गांव में स्थित बौहरे किशनलाल इंटर कालेज का है। जहां कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जाती हैं।
गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया। सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे।
बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधक पर 3000 रुपए लेकर नकल कराने की पूरी व्यवस्था की गई थी। डीआईओएस के अनुसार बोर्ड परीक्षा की पुरानी कापियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। सेंटर की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। डीआईओएस धर्मेद शर्मा ने बताया कि अतरौली क्षेत्र में 350 परीक्षा केन्द्र है और अलीगढ़ में करीब 60 हजार लोगों ने परीक्षा छोड़ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *