अंकित के परिवार से मिले मुख्यमंत्री केजरीवाल, कानूनी सहायता का दिया आश्वासन

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अंकित सक्सेना के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्हें परिवार को सभी कानूनी सहायता देने का आश्वासन दिया. बता दें कि गुरुवार की रात अंकित की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. उसका गुनाह इतना था कि उसने दूसरे धर्म की लड़की सलीमा से प्यार किया था. आरोप है कि अंकित जिस लड़की से प्यार करता था, उसके परिवार के सदस्यों ने कथित रूप से उसे मार डाला है.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अंकित के परिवार के सदस्यों के साथ भेंट के दौरान इस भयावह घटना पर दुख प्रकट किया. प्रवक्ता ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने अपराधियों को सजा दिलाने के लिए सभी कानूनी सहायता उपलब्ध कराने और अंकित की मां का इलाज अच्छे से कराने का वादा किया है.’

अंकित की कथित प्रेमिका का परिवार उसके साथ उसके प्रेम संबंधों के विरुद्ध था क्योंकि दोनों अलग अलग समुदाय के थे. अंकित की हत्या के मामले में उसकी प्रेमिका के पिता, मां और एक अन्य रिश्तेदार को गिरफ्तार किया गया है. लड़की के नाबालिग भाई को भी पकड़ा गया है.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को अंकित के परिवार से भेंट की थी और केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया था. वहीं रविवार को केजरीवाल ने ट्वीट कर अंकित को इंसाफ दिलाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि “अंकित के पिताजी से बात की. जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतना कम है. अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी. हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो. भगवान अंकित के परिवार को शक्ति दे. इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं.”