सुशील मोदी ने बजट का किया स्वागत, तेजस्वी ने कहा- फेल हुआ ‘डबल इंजन’

पटना। बिहार के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री सुशील मोदी ने केंद्रीय बजट का स्वागत किया हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट का सर्वाधिक लाभ बिहार जैसे पिछड़े राज्यों को मिलेगा. यह पूरा बजट नौकरी पेशा, वरिष्ठ नागरिकों और आम लोगों के लिए समर्पित है. सबसे बड़ी घोषणा 50 करोड़ गरीब लोगों को 5 लाख तक मेडिकल सुविधा देना है. आजादी के बाद स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत बड़ा फैसला हैं.
मोदी ने कहा कि इस बजट में किसानों को लागत मूल्य का डेढ़ गुणा देने की भी घोषणा की गई है. इसके साथ अब मत्स्य पालन और डेयरी वाले लोगों को भी क्रेडिट कार्ड मिलेगा. बजट में इसके लिए 10 हजार करोड़ फंड का प्रावधान किया गया है. बजट में 8 करोड़ गरीबों को गैस कनेक्शन देने की घोषणा की गई है. इन सभी योजनाओं का बिहार को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि बजट में नौकरी पेशा लोगों के लिए स्टैंडर्ड डिडक्शन का 40 हजार का लाभ मिलेगा.
उधर, बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ने ट्वीट कर कहा है कि बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं है. बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं मिला. नीतीश कुमार बताएं क्या यही उनके लिए डबल इंजन हैं ? नीतीश जी की वजह से बीजेपी केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.
बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं। बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं मिला। नीतीश कुमार बताए क्या यही उनके लिए डबल इंजन है? नीतीश जी की वजह से बीजेपी की केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।
उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने धरातल पर कुछ नहीं किया और ना ही कर रही है. सरकार सिर्फ कागजों पर बातों के पकौड़े और जुमलों के बताशे उतार रही है.
मोदी सरकार ने धरातल पर कुछ नहीं किया और ना ही कर रही। सरकार सिर्फ़ कागज़ों पर बातों के पकौड़े और जुमलों के बताशे उतार रही है।
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि बजट बिहार और देश को विकास करने वाला है. जिन्हें नहीं दिख रहा है उनके बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं . पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ रहा है.