राजेश रोशन के सबसे बड़े प्रशंसक हैं ऋतिक

मुंबई। अभिनेता ऋतिक रोशन का कहना है कि वह अपने चाचा व संगीतकार राजेश रोशन के सबसे बड़े प्रशंसक हैं। ऋतिक ‘रोशन से रोशन तक’ (रोशन परिवार के संगीतमय सफर) कार्यक्रम में शामिल हुए। अभिनेता ने कहा, ‘आज, इस संगीत कार्यक्रम में मैं सबसे ज्यादा खुश हूं क्योंकि पूरी दुनिया में मैं अपने चाचा का सबसे बड़ा प्रशंसक हूं।
मेरे चाचा बहुत विनम्र और सरल नजर आते हैं, लेकिन जब संगीत की रचना करने की बात आती है तो उनमें बाघ जैसी ऊर्जा आ जाती है। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘याराना’ के गीत ‘तेरे जैसा यार कहां’ को तैयार करने में उन्होंने राजेश की मदद की थी। ऋतिक ने कहा कि बचपन में वह राजेश से कभी दूर नहीं रहते थे। वह चाचा के कमरे में ही सो जाते थे और उनके बाथरूम में ही नहाया करते थे। कभी-कभी वह (राजेश) उनके पास आकर अपनी धुन के चयन के बारे में सुझाव मांगते थे।
इस कार्यक्रम में ऋतिक अपने पिता राकेश रोशन, राजेश रोशन, कुमार सानू, उदित नारायण, अलका याज्ञनिक और सुदेश भोसले के साथ शनिवार को शामिल हुए। राजेश रोशन ने कहा कि ‘रोशन से रोशन तक’ उनके पिता व दिग्गज संगीतकार रोशन को श्रद्धाजंलि है, जिन्होंने ‘लागा चुनरी में दाग’ और ‘रहें ना रहें हम’ जैसे गीत दिए। राकेश ने कहा कि उनके पिता अपने संगीत के जरिए इतनी सारी सुगंध छोड़ गए हैं कि उन्हें महसूस होता है कि वह अभी भी उनके आसपास हैं। जब उनका निधन हुआ तो वह (राकेश) 16 साल के और राजेश 12 साल के थे।