फिल्म पद्मावत रिलीज मामले पर पुनर्विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

जयपुर। फिल्म पद्मावत पर प्रतिबंध को लेकर सोमवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगा दी है। मामले में सुप्रीम कोर्ट फिल्म को लेकर दिए अपने ही फैसले पर पुनविर्चार को तैयार हो गई है। मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी।
शांति व्यवस्था को लेकर लगातार फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन का विरोध कर रहीं राजस्थान और मध्यप्रदेश की सरकारों ने आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए अर्जी लगा दी है। इसमें उनके लिए राहत भरी बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट मामले में अपने ही आदेश पर पुनविर्चार को तैयार हो गया है। उन्हें सुनवाई के लिए कल की तारीख दे दी गई है।
गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत पर राजस्थान समेत 4 राज्यों में लगे प्रतिबंध को समाप्त करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी विरोध-प्रदर्शन जारी हैं। राजस्थान में जहां राजपूत करणी सेना ने पर्यटक स्थलों पर ताले जड़ने का ऐलान किया है, वहीं इशारों में ही सिनेमाघर संचालकों को भी फिल्म का प्रदर्शन करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। पड़ोसी राज्य गुजरात में भी हालात बिगड़ गए हैं।
गुजरात में रविवार को प्रदर्शनकारियों ने 8 बसों को आग के हवाले कर दिया। इससे मल्टीप्लेक्स संचालकों में भी खौफ पैदा हो गया है। गुजरात मल्टीप्लेक्स असोसिएशन के निदेशक राकेश पटेल ने कहा कि राज्य के मल्टीप्लेक्स संचालकों ने गुजरात में फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन ना करने का फैसला किया है। वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा में तोड़फोड़ कर उत्पात मचाया गया है।