लखनऊ : मदरसे में हो रहा था लड़कियों का यौन शोषण, संचालक को किया गिरफ्तार

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मदरसा में गरीब घर की बच्चियों के यौन शोषण का मामला सामने आया है। मदरसे में रहने वाली बच्चियों का यौन शोषण किया जाता था। यहां से 51 बच्चियों को छुड़ाने के साथ पुलिस ने कल देर रात मदरसे के संचालक को गिरफ्तार किया है।
लखनऊ के सआदतगंज के यासीनगंज में मदरसा जामिया खदीजतुल कुबरा लिलबनात में छात्राओं के यौन शोषण का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक मदरसे के भीतर हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के यौन शोषण की शिकायत मिली थी।
मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम बनाकर कल रात वहां छापेमारी की गई। इस दौरान छात्राओं ने भी चिट्ठी में पीड़ा लिखकर पुलिस से इसकी शिकायत की, जिसके बाद आरोपित संचालक कारी तैयब जिया को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्राओं का आरोप है कि आरोपित तैयब जिया उनके साथ मारपीट करता था। वह अपने कमरे में छात्राओं को बुलाकर पैर दबवाता था और छेड़छाड़ करता था। एसएसपी ने देर शाम एएसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी, एडीएम सिटी संतोष कुमार वैश्य, अल्पसंख्यक विभाग एवं चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की एक टीम बनाकर छापेमारी के निर्देश दिए।
मदरसे में कुल 151 छात्राएं रहती थीं। छापेमारी के दौरान वहां 51 छात्राएं मौजूद मिलीं। छात्राओं ने आरोपित पर बंधक बनाकर रखने का भी आरोप लगाया है। मदरसे के संरक्षक सैयद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने एसएसपी से मामले की शिकायत की थी। उन्हीं की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ सआदतगंज थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। वहीं छात्राओं ने भी पुलिस को तहरीर दी है, जिसके आधार पर छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है।
पीड़ित लड़कियों ने बताया कि मदरसे का संचालक मो. तैय्यब जिया अमानवीय प्रवृति का व्यक्ति है। जो लड़कियां यहां पढ़ती हैं उसके साथ छेड़छाड़ का काम करता है। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापा मारकर 51 छात्राओं को मुक्त कराया है और मदरसे के मैनेजर आरोपी तैयब जिया को भी गिरफ्तार किया है। यह भी बताया जा रहा है कि इस मदरसे का प्रयोग गर्ल्स हॉस्टल के रूप में किया जा रहा था।