गुजरात विस चुनाव : भाजपा ने की आखिरी लिस्ट जारी, आनंदीबेन को नहीं मिला टिकट

भाजपा ने सभी 182 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। आखिरी सूची में 13 पाटीदारों को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने कुल 52 पाटीदारों को टिकट दिया है, वहीं 61 ओबीसी उम्मीदवार उतारे हैं। 12 एससी और 28 एसटी उम्मीदवार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

गांधीनगर। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। आनंदीबेन की जगह भूपेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। आनंदीबेन पटेल घाटलोडिया से विधायक थीं।
भाजपा ने आज उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की है। इसमें 34 उम्मीदवारों के नाम हैं। मणिनगर सीट से सुरेश पटेल को दुबारा टिकट मिला है। इससे पहले आनंदीबेन पटेल ने कहा था कि घाटलोडिया या किसी भी विधानसभा सीट से कौन उम्मीदवार होगा, इस पर फैसला पार्टी को करना है। यह बीजेपी की आखिरी लिस्ट है। भाजपा ने सभी 182 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। आखिरी सूची में 13 पाटीदारों को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने कुल 52 पाटीदारों को टिकट दिया है, वहीं 61 ओबीसी उम्मीदवार उतारे हैं। 12 एससी और 28 एसटी उम्मीदवार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। आनंदीबेन पटेल ने कहा कि चाहे घाटलोडिया हो या कोई और दूसरा क्षेत्र। केवल पार्टी नेतृत्व ही इस पर फैसला लेगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। गौरतलब है कि गुजरात में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों में टिकट को लेकर भारी बवाल चल रहा है।
कांग्रेस ने कल रात 76 उम्मीदवारों की सूची जारी की, इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ की। अनुशासित पार्टी कहलाने वाली भारतीय जनता पार्टी में भी टिकट को लेकर खूब बवाल हो रहा है।