अमेरिका : टेक्सस के चर्च में प्राथर्ना के दौरान फायरिंग, 26 लोगों लोगों की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के टेक्सस में एक चर्च के अंदर फायरिंग की खबर है। फायरिंग में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। कई घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, मौतों की संख्या बढ़ सकती है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण टेक्सस के एक बैप्टिस्ट चर्च में हुई फायरिंग में हमलावर को मार गिराया गया है। चर्च के आस-पास पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।
खबर के मुताबिक, सैन एंटोनियो के दक्षिण पूर्व में सुदरलैंड स्प्रिंग्स के फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में फायरिंग अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रविवार दोपहर 3 बजे हुई। घायलों में दो साल का एक बच्चा भी शामिल है। एफबीआई इस घटना में अन्य अपराधियों के शामिल होने की जांच कर रही है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा- ‘हम पीड़ितों के परिवार के लिए ईश्वर से प्राथर्ना करते हैं।’ ट्रंप ने यह भी कहा, ‘मैं जापान से ही हालात पर नजर बनाए हुए हूं।’ बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशियाई देशों के दौरे पर हैं।
अमेरिका के लास वेगास शहर में 2 अक्टूबर को एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 58 लोगों की मौत हो गई। इसमें 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे। लॉस एंजेलिस में 4 नवंबर को एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल के पास गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए।
न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में 31 अक्टूबर को एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में लोगों को टक्कर मार दी। इस घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल थे।
अमेरिका में मैरीलैंड प्रांत के पूर्वोत्तर में 17 अक्टूबर को एक आॅफिस पार्क में गोलीबारी की घटना में तीन लोग मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। संदिग्ध और गोलीबारी की चपेट में आए लोगों का संबंध एजवुड के एम्मोर्टन बिजनेस पार्क स्थित एक कंपनी से था। (एजेंसी)