हिप्र विस चुनाव : राहुल गांधी ने फिर किया पीएम पर प्रहार, बोले- देश के युवा हो रहे बरोजगार

मंडी। हिमाचल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने हिमाचल की छोटी काशी मंडी में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि गुजरात के इकनॉमिक मॉडल बड़े-बड़े व्यापारियों का मॉडल है। गुजरात में 30 लाख युवाओं का रोजगार छिना है।
भाषण के दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार पर जमकर वार किए। उन्होंने कि आज देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। गुजरात सरकार नहीं देती बेरोजगारी भत्ता। हिमाचल सरकार 1000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दे रही है। वहीं किसान रोज खुदकुशी करने को मजबूर है। जहां भी भाजपा सरकार वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। हिन्दुस्तान को वही चला सकता है, जो हिन्दुस्तानियों की बात सुनता है, समझता है। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मेडिकल कॉलेज खोले, वहीं गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 70 हजार लोगों को नौकरी दी, गुजरात सरकार ने सिर्फ 10 हजार को नौकरी दी।
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने जीडीपी पर किया हमला। देश में 18% से ज्यादा टैक्स नहीं होना चाहिए। चीन में हर दिन 50,000 युवाओं को रोजगार, वहीं देश में मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार दे रही है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात सरकार ने 13 हजार स्कूल बंद किए। राहुल ने कहा कि मोदी सिर्फ बड़े बड़े भाषण देते हैं, बड़े बड़े वादे करते हैं। राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी को सच और झूठ में फर्क ही नहीं पता है।
राहुल गांधी ने कहा कि वीरभद्र सिंह सातवीं बार हिमाचल के मुख्यमंत्री बनेंगे। सीएम वीरभद्र राजा नहीं फकीर हैं, वे दिल से काम करते हैं। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी सुशील शिंदे, सह प्रभारी रंजीता रंजन, राज्य सभा सांसद आनंद शर्मा सहित सभी मंत्री सीपीएस विधायकों सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।