प्रद्युम्न मर्डर मामला : पिता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

गुड़गांव। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस में स्कूल मैनेजमेंट के दो अधिकारियों को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें रेयान का रिजनल मैनेजर और एचआर हेड शामिल है। जेजे एक्ट के तहत इनकी गिरफ्तारी हुई है। वहीं, इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की प्रद्युम्न के पिता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज दोपहर में सुनवाई करेगा।
अभिभावकों और मीडिया पर लाठीचार्ज के मामले में सोहना रोड और सदर थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्कूल की कई खामियां सामने आई हैं। इसमें स्कूल में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए हैं। प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में कहा है कि देश के सभी स्कूलों के मैनेजमेंट की जवाबदेही, देनदारी और जिम्मेदारी तय की जाए। भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है तो मैनेजमेंट, डायरेक्टर, प्रिंसिपल, प्रमोटर सबके खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप के तहत कारर्वाई हो।
गुड़गांव में रेयान ग्रुप के सभी स्कूल बंद किए गए। सभी स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम। किए गए हैं। स्कूल में कोई भी कमर्चारी मौजूद नहीं है। प्रद्युम्न की हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने की उनके पिता की याचिका पर आज दोपहर सुनवाई करेगा। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के सवाल पर स्वत: संज्ञान लिया। कोर्ट कल इस मामले की सुनवाई करेगा।
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रद्युम्न की मां से बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी फोन पर बात की। रेयान स्कूल की प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया। अचानक तबियत बिगड़ी। अस्पताल ले जाया गया। प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच के लिए 14 सदस्यीय पुलिस टीम काम कर रही है। एक टीम रेयान स्कूल के हेड आॅफिस मुंबई पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *