वादा किया तो निभाना पड़ेगा, दोबारा सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह को बनाएं अखिलेश : शिवपाल

मैनपुरी। जनता के दरबार में सत्ता गंवाने के बाद भी मुलायम कुनबे की कलह थमी नहीं है। मैनपुरी में शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव को एक बार फिर निशाने पर लिया। शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को नैतिकता का वास्ता देते हुए कहा कि वो घर और पार्टी को दोबारा एक करें। उन्होंने याद दिलाया कि अखिलेश यादव ने वादा किया था कि वो चुनाव के बाद मुलायम सिंह यादव को दोबारा समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाएंगे और अब पूर्व सीएम को इस वादे पर खरा उतरना चाहिए। उनके मुताबिक इस कदम से परिवार की कलह दूर हो जाएगी।
इससे पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी यही मांग की थी। छह अप्रैल को उन्होंने कहा था, ‘अखिलेश कहते हैं कि वह अपनी बातों के पक्के हैं और वादों को पूरा करते हैं। अब, मुझे लगता है कि उन्हें वादा पूरा करना चाहिए।’ उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से मिली हार के लिए भी अपनों को जिम्मेदार ठहराया था।
इस साल जनवरी में जब समाजवादी पार्टी में तकरार जोरों पर थी, अखिलेश यादव ने ज्यादातर विधायकों के समर्थन से पार्टी की कमान अपने हाथों में ले ली थी। हालांकि उस वक्त उन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद वो अपने पिता को दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे।
इस बीच, शिवपाल यादव के अगले सियासी कदम को लेकर सस्पेंस बरकरार है। कयास लग रहे हैं कि वो या तो नई पार्टी बनाएंगे या फिर बीजेपी में शामिल होंगे। यूपी चुनाव के बाद वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिल चुके हैं। खबरों के मुताबिक शिवपाल यादव को अपने बेटे आदित्य यादव के सियासी करियर की भी चिंता सता रही है। हालांकि खुद शिवपाल ने अपने कदम को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं।