यूपी में सीएम कौन हो, संघ की भी होगी अहम भूमिका

लखनऊ/नई दिल्ली। भाजपा के विधायक दल की बैठक से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पक्ष सामने आया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आरएसएस के पदाधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। सूत्रों ने बताया कि संघ ने भाजपा से कुछ स्पष्टीकरण भी मांगे हैं। हालांकि केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा सीएम पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं।
हालांकि सिन्हा सीएम की रेस होने की संभावना को खारिज कर रहे हैं। आज सुबह सिन्हा वाराणसी के काल भैरव मंदिर में पूजा-अचर्ना के लिए पहुंचे थे। वहीं, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि विधायक की आज शाम 4 बजे होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मीडिया में जो चल रहे हैं, वो सिर्फ कयासबाजी है। नायडू के अलावा बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी बैठक में हिस्सा लेंगे।
उधर, लखनऊ में बीजेपी दफ़्तर के बाहर यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के समर्थक इकट्ठा हो गए हैं। उन्होंने पीएम से केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने की मांग की और तर्क दिया कि अगर मौर्य को सीएम बनाया गया तो बीजेपी को 2019 को उत्तर प्रदेश में भारी जीत मिलेगी। केशव प्रसाद मौर्य आज पीएम मोदी और अमित शाह से मिले। उन्होंने कहा कि सीएम का निर्णय विधायक दल की बैठक में होगा। आज शाम तक इंतजार कीजिए। कोई अच्छा निर्णय होने वाला है। उन्होंने साथ ही यह भी साफ किया कि सीएम पद के लिए कोई रेस नहीं है।पार्टी जो भी फैसला लेगी मंजूर होगा।
वहीं लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर योगी आदित्यनाथ के समर्थक उन्हें सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं योगी खुद चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंच रहे हैं। यहां वह अमित शाह और पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। कल्याण समर्थक बीजेपी के दफ्तर के बाहर जुटे और उन्हें यूपी का समर्थक बनाए जाने की मांग की।