केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने किया कांग्रेस पर पलटवार

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कांग्रेस की एक टिप्पणी पर पलटवार करते हुए सोमवार को ट्वीट किया, ”हिंदू आबादी देश में घट रही है क्योंकि हिंदू कभी धर्म परिवर्तन नहीं कराते।” दरअसल अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक बयान के आधार पर एक खबर प्रकाशित हुई थी जिसके मुताबिक कमेटी ने कहा था,”बीजेपी सरकार अरुणाचल प्रदेश को हिंदू राज्य में परिवर्तित करने की कोशिश कर रही है।” कांग्रेस पर भड़काऊ बयानबाजी का आरोप लगाते हुए किरन रिजिजू ने कई ट्वीट कर कहा,”हिंदू आबादी देश में घट रही है क्योंकि हिंदुओं ने कभी किसी का धर्म परिवर्तन नहीं कराया। आस-पड़ोस के देशों की तुलना में हमारे देश के अल्पसंख्यक फल-फूल रहे हैं।”
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को इस तरह के भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए। भारत एक सेक्युलर देश है। यहां सभी धार्मिक समूहों को आजादी मिली है और वे सभी शांतिपूर्ण ढंग से रहते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, कांग्रेस आखिर क्यों इस तरह के गैर-जिम्मेदार बयान दे रही है? अरुणचल प्रदेश के लोग एक साथ एकजुट होकर शांतिपूर्ण ढंग से रह रहे हैं। रिजिजू अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सदस्य हैं। वहां पिछले एक साल से राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। इसके चलते साल भर में वहां चार मुख्यमंत्री बने। इस वक्त वहां पेमा खांडू के नेतृत्व में बीजेपी-पीपीपी की सरकार है।
रिजिजू के ट्वीट के जवाब में हैदराबाद के एमपी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा है कि वह केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे भारत के मंत्री हैं। उन्हें अपने मंत्री पद की शपथ रखनी चाहिए।