भाजपा ने योगी पर काला जादू कर दिया है : हियुवा

योगी आदित्यनाथ का दल हिन्दू युवा वाहिनी यूपी के पूर्वांचल की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
गोरखपुर। योगी आदित्यनाथ का दल हिन्दू युवा वाहिनी यूपी के पूर्वांचल की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हियुवा ने भाजपा के टिकट बंटवारे में भेदभाव का आरोप लगाते हुए अपने 6 कैंडिडेट्स भी घोषित कर दिए हैं। साथ ही हियुवा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि हो सकता है हम पूरे प्रदेश में कैंडिडेट्स उतारें। इसके लिए जल्द बैठक कर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा- भाजपा ने योगी पर काला जादू कर दिया है।
बता दें, हिन्दू युवा वाहिनी योगी आदित्य नाथ का दल है। 2002 के विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक यह दल बीजेपी को सपोर्ट करते आ रहा है। लेकिन इस बार टिकट बंटवारे से नाराज होकर दल ने यह कदम उठाया है।
गौरतलब है कि टिकटों की घोषणा से पहले योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल को लेकर अपनी एक लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दी थी। इसके बाद भी योगी की लिस्ट को साइडलाइन कर दिया गया और ऐसे नेताओं को टिकट दिए गए जो योगी विरोधी खेमे में शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार योगी ने डेढ़ दर्जन कैंडिडेट्स के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे थे, लेकिन इनमें से मात्र 5 सीटों पर उनके कैंडिडेट के नाम घोषित किए गए। इस वजह से योगी नाराज चल रहे हैं।
बता दें, योगी आदित्यनाथ की वजह से गोरखपुर बस्ती मंडल की तकरीबन 41 सीटों पर बीजेपी को नुकसान होगा। इन सीटों पर हियुवा साफ तौर से बीजेपी के कैंडिडेट्स को नुकसान पहुंचाएगी।
योगी आदित्यनाथ पांच बार से गोरखपुर के सांसद हैं। वे बीजेपी के टिकट पर यहां से जीतते आए हैं। योगी वतर्मान में राज्य सभा सांसद एवं यूपी बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल से नाराज हैं। नाराजगी की वजह पूर्वांचल में वर्चस्व की लड़ाई हैं। जहां योगी अपने कैडिडेट चाहते हैं, वहीं शिव प्रताप शुक्ला अपने कैंडिडेट गोरखपुर क्षेत्र में उतारना चाहता हैं। बीते कुछ चुनावों से योगी को साइडलाइन किया जा रहा था। साथ ही जबसे कलराज मिश्र देवरिया से लोकसभा चुनाव लड़े हैं। उसके बाद से ही योगी का कद प्रदेश की राजनीति में भी घटता जा रहा है। यही वजह रही कि योगी को चुनाव संचालन समिति में भी जगह नहीं दी गई थी। जिस वजह से वे नाराज चल रहे हैं।
हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि हियुवा पूर्वांचल की सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी। हियुवा पूर्वांचल में बीजेपी को उसकी औकात बताएगी सुनील सिंह ने कहा- योगी आदित्यनाथ पर बीजेपी ने काला जादू कर रखा है। वे संत हैं और बहुत जल्दी पिघल जाते हैं। इसी वजह से वे कुछ बोल नहीं पा रहे। बीजेपी नेतृत्व ने टिकट को बेचने का काम किया है। अबकी बार बीजेपी 300 पार नहीं, 100 पार कर जाए वही बहुत है।