विराट का अलग ही स्टाइल है…

नई दिल्ली. जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश के युवाओं के स्टाइल आईकॉन हैं। देश का हर युवा विराट को फॉलो करने की कोशिश करता है। विराट का हेयर स्टाइल, टैटू की डिजायनिंग या फिर एक्सपेंसिव एक्सेसेरीज खरीदने का शौक हो सभी मामलों में विराट का अलग ही स्टाइल है जिसे देश के युवा फॉलो करने की कोशिश करते रहते हैं।

भारतीय कप्तान एक अच्छी फैन फॉलोइंग वाले सेलिब्रिटी हैं जिनके फैशन और स्टाइल पर सभी का ध्यान रहता है। उनके फैंस उनकी हर एक्टिविटी पर नजर रखते हैं जैसे कि वो क्या पहनते हैं, अपने न्यू लुक के क्या नया करते हैं इन सब बातों पर वो बराबर नजर रखते हैं।

मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक साल 2017 में 144 मिलियन अमेरिकी डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ कोहली भारत के सबसे महंगे सेलिब्रेटी ब्रांड रहे हैं। कई बार वो ब्रांड वेल्यू के मामले में बॉलीवुड हस्तियों को भी पीछे छोड़ देते हैं। आज विराट की गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में एक है। कोई भी शौक विराट के लिये बड़ी बात नहीं है। अभी हाल के दिनो में ही में विराट कोहली एक एयरपोर्ट से बाहर आते समय एक वॉलेट के साथ दिखाई दिये। खबरों के मुताबिक वो हाल ही में काले रंग के इस ब्रांड के वॉलेट के साथ देखे गए, जिसे दुनिया का सबसे महंगा वॉलेट भी बताया जा रहा है। इस ब्रांडेड वॉलेट की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। विराट के पास Louis Vuitton Zippy XL ब्रांड का बटुआ है। इस वॉलेट की कीमत 1,250 डॉलर यानि लगभग 81,144 रूपये बताई जा रही हैं।

विराट कोहली को मैच फीस के लिए टीम के ए ग्रेड के खिलाड़ियों में रखा गयहा आपको बता दें कि कोहली मैच फीस के अलावा ढेर सारे टेलिविजन विज्ञापनों से भी बढ़िया कमाई करते हैं। इन विज्ञापनों में कुछ के तो वो खुद ही ब्रैंड एंबेस्डर भी हैं। आपको बता दें कि जब वो क्रीज पर बल्लेबाजी करते हैं तो भी अपने विज्ञापनों के स्टीकर्स के साथ ही मैदान में उतरते हैं। विराट के बल्ले पर लगा एमआरएफ का स्टीकर ही उन्हें साल में 8 करोड़ रूपये देता है इसके अलावा कपड़े और जूते पर भी वो मोटी कमाई करते हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कम समय में ही बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिये हैं। अगर वो अगले पांच सालों तक ऐसे ही खेलते रहे तो शायद ही क्रिकेट का कोई भी रिकॉर्ड उनके हाथों से बच पाये। दक्षिण अफ्रीका के दौरे तक विराट कोहली ने 66 टेस्ट की 112 पारियों में 8 बार नाबाद रहते 5554 रन बनाए हैं। टेस्ट मैचों में विराट ने 21 शतक, 6 दोहरे शतक और 16 अर्धशतक लगाएं हैं। वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 208 वनडे मैचों में 35 बार नाबाद रहते हुए 9588 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट ने 35 शतक और 46 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं टी20 में कोहली 57 मुकाबलों में 18 अर्धशतक की मदद से 1983 रन बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *