बॉलीवुड के महानायक के बथर्डे पर कुमार विश्वास ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई’

उनके पिता हरिवंशराय बच्चन की कविता पर दोनों में हो चुका है विवाद

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज 75 साल के हो गए हैं और ऐसे में उन्हें बालीवुड के कई सितारों, खेल जगत से जुड़ी हस्तियों समेत खुद देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी जन्मदिन की बधाई दी है। लेकिन इस सारी बधाइयों के बीच आप पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने उन्हें कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ बच्चन के तौर पर उन्हें बधाई दी है। कुमार विश्वास ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘वैविध्यपूर्ण अभिनय-क्षमता द्वारा आधी सदी से समाज को मोहित करते जनकवि श्री हरिवंशराय बच्चन के सुपुत्र @SrBachchan जी को जन्मदिन की सादर बधाई।’ दरअसल कुछ समय पहले ही अमिताभ बच्चन और कुमार विश्वास के बीच हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को लेकर विवाद खड़ा हुआ था।
दरअसल कुमार विश्वास ने कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता ‘नीड़ का निर्माण’ गाने और उसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था। इसके चलते अमिताभ बच्चन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजने की बात कह दी। अमिताभ ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास ने उनके पिता की कविता का इस्तेमाल कर कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया। अमिताभ बच्चन ने नोटिस के जरिये कुमार से मांग की कि वो इस वीडियो/आॅडियो को तुरंत डिलीट करें और इससे कमाया गया पैसा दें।
अमिताभ की इस धमकी के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिये अमिताभ बच्चन से कहा कि ‘सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं। प्रणाम’।
बता दें कि आज अमिताभ 75 वर्ष के हो गए हैं और अपना जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के साथ मालद्वीप गए हुए हैं। इस वेकेशन में उनके साथ उनकी पत्नी जया बच्चन, बेटा अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती अराध्या भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *