प्रधानमंत्री मोदी के काफिले के लिए एक बार फिर नहीं रोका गया दिल्ली का टैफिक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित ‘ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018’ का उद्घाटन करने के लिए पहुंच गए हैं. शनिवार सुबह जब प्रधानमंत्री मोदी पीएमओ से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए तो एक बार फिर उनके काफिले के लिए दिल्ली के ट्रैफिक को नहीं रोका गया. यह दूसरी बार है जब मोदी के काफिले के लिए ट्रैफिक को ना रोका गया हो. इससे पहले मोदी जब अहमदाबाद में थे तब भी उनके काफिले के लिए ट्रैफिक को ना तो डायवर्ट किया गया था और ना ही रोका गया था.
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 9.10 बजे मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए सरदार पटेल मार्ग से गुजरा था, लेकिन इस दौरान ट्रैफिक को नहीं रोका गया था. मोदी का काफिला एक आम नागरिक की तरह रोड से निकल गया और किसी को पता भी नहीं चला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उनके काफिल के लिए कोई भी ऐसा काम नहीं किया जाए, जिससे आम जनता को परेशानी हो. मोदी की बात के मद्देनजर अधिकारियों ने उनके काफिले के लिए किसी तरह के बड़े इंतजाम नहीं किए.
देश की सत्ता पर काबिज मोदी सरकार पहले ही वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात कहती आई है. सरकार की ओर से पिछले दिनों राजनेताओं की गाड़ियों से वीआईपी सूचक बत्तियों को हटा दिया गया था, खुद मोदी ने भी इस आदेश का पालन किया. शनिवार को मोदी ने वीआईपी कल्चर को खारिज करने के लिए एक बार फिर से कदम उठाया, मोदी दिल्ली की सड़कों पर वह बिना किसी औपचारिकता के ही अपने काफिले के साथ निकल पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *