प्यार हो जाने पर खुद पर ज्यादा ध्यान देने लगती हैं लड़कियां, और भी कुछ खास

नई दिल्ली। प्यार इंसान को बदल देता है, ये बात तो आपने भी सुनी होगी लेकिन ये बदलाव हर किसी के लिए अलग-अलग होता है। रिश्ता जुड़ने के बाद कोई बहुत ज्यादा इमोशनल हो जाता है तो कोई समझदार तो कोई अचानक से ब्यूटी कॉन्शियस हो जाता है तो कोई बेफिक्र।
अगर बात लड़कियों की करें तो रिलेशनशिप में आने के बाद उनकी बहुत सी हरकतें और आदतें बदल जाती हैं। यूं तो ये चेंजेज हर किसी में अलग-अलग होते हैं लेकिन कुछ बातें कॉमन भी होती हैं। ये ऐसे ही कुछ बदलाव हैं जो प्यार में हो जाने के बाद अधिकतर लड़कियों में नजर आते हैं।
ये तो आपने भी सुन रखा होगा कि प्यार हो जाने पर नींद उड़ जाती है। किसी से प्यार हो जाने के बाद ज्यादातर लड़कियां देर रात तक जगना शुरू कर देती हैं। रात-रातभर फोन पर बातें करना, चैट करना उनकी आदत बन जाती है। बातें करते-करते कब रात से सवेरा हो जाता है, उन्हें पता तक नहीं चलता।
वैसे तो हर लड़की खुद को खूबसूरत ही मानती हैं लेकिन प्यार हो जाने के बाद ये एहसास और गहरा जाता है। जिसका नतीजा ये होता है कि उनका ज्यादातर समय शीशे के सामने खड़े होकर बीतने लगता है। खुद पर इतराना, खुद को आईने में देखकर मुस्कुराना उनकी आदत बन जाती है।
कुछ समय पहले तक जिस लड़की को अपने मोबाइल की सुध भी नहीं रहती है वो अचानक से मोबाइल को लेकर क्रेजी हो जाती है। मोबाइल, हथेलियों से हमेशा के लिए चिपक जाता है और अगर गलती से भी कोई दूसरा उसे उठा ले तो बवाल मच जाता है। वैसे रिलेशनशिप में पड़ने के बाद शायद ही कोई लड़की अपने मोबाइल में पासवर्ड डालना भूलती हो।
प्यार में पड़ने के बाद हर रोमांटिक स्टोरी, लव-सॉन्ग अपना लगने लग जाता है। ये उन लड़कियों के साथ भी होता है जिन्हें कुछ समय पहले तक लव-स्टोरीज झूठी लगा करती थीं।
प्यार हो जाने के बाद ज्यादातर लड़कियां खुद को पहले से कहीं अधिक तवज्जों देना शुरू कर देती हैं। उन्हें हर समय प्रेजेंटेबल रहना अच्छा लगने लगता है। उनकी ड्रेस सेंस बदल जाती है और चाल भी। वाकई प्यार पसर्नैलिटी निखार देता है।
एक ओर जहां प्यार हो जाने पर लड़कियां अपनी लुक्स को लेकर सेंसटिव हो जाती हैं वहीं कई मामलों में वो खुद को अवॉइड भी करना शुरू कर देती हैं। कई बार वो अपनी सोच और अपनी राय को दरकिनार करके अपने ब्वॉयफ्रेंड की ही राय को अपना बना लेती हैं। वो अपने काम के तरीके को भी उसके हिसाब से बदलना शुरू कर देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *