कुलभूषण मामले को लेकर भारत ने पाक के साथ समुद्री वार्ता रद्द की

नई दिल्ली। पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने से उपजे तनाव के बीच भारत ने अगले हफ्ते पाकिस्तान के साथ होने वाली समुद्री सुरक्षा वार्ता को रद्द कर दिया है। पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली के दौरे पर 16-19 अप्रैल के बीच मछुआरे, खोज और बचाव अभियान से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आने वाला था।
तटरक्षक बल के सूत्र ने बताया कि रक्षा मंत्रालय ने प्रतिनिधिमंडल के दौरे को मंजूरी नहीं दी। भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत की ओर से मौत की सजा सुनाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव के बाद यह नया घटनाक्रम है। भारत यह बात पहले कह चुका है कि अगर जाधव को फांसी की सजा दी जाती है तो वह इसे पूर्वनियोजित हत्या के रूप में देखेगा।
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है जिसके बाद से ही पाकिस्तान के खिलाफ देशभर में गुस्सा देखा जा रहा है। भारत में अब यह मुद्दा संसद से लेकर सड़कों तक गूंज रहा है। यहां तक कि जाधव से भारतीय उच्चायोग के संपर्क को लेकर भारत के 14वें प्रयास को भी पाकिस्तान ने शुक्रवार को खारिज कर दिया था। वहीं, पाकिस्तान के विदेश नीति प्रमुख सरताज अजीज ने कहा कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के अहम प्रतिष्ठानों पर आईईडी हमला और शियाओं पर हमले सहित सात आरोप लगाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *